गुड न्यूज़
Trending

देश में ईद के मौके पर दिखे कई जगह एकता के रंग, अयोध्या में रामलला के प्रधान पुजारी ने मुस्लिम पक्षकार को गले मिलकर दी बधाई

देश भर में आज ईद उल फितर का त्यौहार बड़ी ही धूम धाम से मनाया जा रहा है। एक महीना रोजे रखने के बाद सोमवार शाम को लोगों को शव्वाल का चांद दिखाई दिया था, जिसके बाद मंगलवार को ईद मनाई जा रही है। जहां देश भर में अलग-अलग मस्जिदों में लोग नमाज अदा कर एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दे रहे हैं। देशभर में सिर्फ मुस्लिम समाज के लोग ही ईद का त्यौहार नहीं मना रहे बल्कि कई दूसरे धर्म के लोग भी साथ मिलकर ईद का त्यौहार मना रहे है और देश और दुनिया में एकता का सन्देश दे रहे है।

एक दूसरे को ईद की बधाई देते लोग

वारणसी में दिखे एकता के रंग
कुछ ऐसे ही एकता और देश की संस्कृति के दृश्य उत्तर प्रदेश के सांस्कृतिक शहर वारणसी में देखने को मिले। जहां ईद के मौके पर हिंदू-मुस्लिम दोनो समाज के लोगों की एकता की मिसाल दिखाई दी। जहां ईदगाह से नमाज अदा कर बाहर आने वाले मुस्लिम भाइयों को हिंदू भाइयों ने ठंडा शरबत पिलाया। इसके बाद उन्होंने नमाजियों को गले लगाकर ईद की बधाईयाँ दी। वाराणसी के सिगरा की बड़ी ईदगाह पर यह सुंदर नजारा देखने को मिला। वारणसी में मुस्लिम समाज के लोग भी होली-महाशिवरात्रि मनाते हैं।

मुस्लिम पक्षकार को ईद की बधाई देते पुजारी

पुजारी ने मुस्लिम पक्षकार को दी बधाई
कुछ ऐसे ही दृश्य भगवन राम की नगरी अयोध्य में देखने को मिले। जहां रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने मुस्लिम पक्षकार रहे इक़बाल अंसारी के आवास पर जा कर ईद की बधाई दी और गले लगाया। इकबाल अंसारी ने भी रामलला के प्रधान पुजारी को अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं और बधाई दी। रामलला के प्रधान पुजारी ने कहा कि ईद की बधाई देने इक़बाल भाई के घर आया हूं। ईद का त्यौहार सभी के लिए कल्याणकारी, हितकारी और शुभकारी हो रामलला से यही प्रार्थना करता हूं।

यह भी पढ़े – इंदौर में इस व्यक्ति ने कमरे में बनाया सिनेमाघर संग्रालय, संग्रालय को देखने दूर – दूर से आते है लोग

Arpit Kumar Jain

Arpit Kumar Jain is a Journalist Having Experience of more than 5+ Years | Covering Positive News & Stories | Positive Action & Positive Words Changes the Feelings
Back to top button