अच्छा पढ़े
Trending

जानिए कौन है MDH का नया मसाला किंग, जिसके विज्ञापन पूरे देश में बने चर्चा का विषय

देश में कई ऐसे ब्रांड और बिजनेस है, जिनका विज्ञापन खुद ब्रांड के मालिक या बिजनेस के मालिक करते हैं। कुछ ऐसा ही हाल भारत के सबसे पुराने मसाले के ब्रांड MDH का था। जिसका विज्ञापन खुद धर्मपाल गुलाटी किया करते थे। लेकिन कुछ सालों पहले धर्मपाल ने 98 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा कह दिया था। जिसके बाद से ब्रांड के बंद होने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन यह ब्रांड एक बार फिर शुरू हो गया और एक बार इसके विज्ञापन आना शुरू हो गए। लेकिन इस बार विज्ञापन में धर्मपाल नहीं बल्कि कोई और नजर आ रहा है।

धर्मपाल गुलाटी के बेटे है राजीव गुलाटी

अब एमडीएच के विज्ञापन में मसाला किंग धर्मपाल गुलाटी की जगह एमडीएच के विज्ञापनों में दिखने वाले हैं महाशय धर्मपाल गुलाटी के बेटे राजीव गुलाटी है। वह एमडीएच कंपनी के चेयरमैन भी हैं। कुछ महीने पहले राजीव गुलाटी तब चर्चा में आए थे जब ये खबरें उड़ने लगी थीं कि मसाला कंपनी एमडीएच बिक सकती है। ऐसे में एमडीएच के चेयरमैन राजीव गुलाटी ने ट्विटर पर कंपनी के बिकने की खबरों को अफवाह करार देते हुए पोस्ट शेयर किया था।

MDH का नया विज्ञापन

1919 में हुई थी स्थापना

बता दें कि 1919 में सियालकोट, पाकिस्तान में महाशय धर्मपाल गुलाटी के पिता महाशय चुन्नी लाल ने महाशियां दी हट्टी यानी एमडीएच की स्थापना की थी। देश के बंटवारे के बाद गुलाटी परिवार भारत आ गया। बढ़ई का काम सीखने से लेकर तांगा चलाने के बाद मात्र 1000 रुपये से धर्मपाल गुलाटी ने भारत में इस एमडीएच कंपनी को शुरू किया और अपनी सुझबूझ व मेहनत से पांचवीं तक पढ़े महाशय धरमपाल गुलाटी ने इसे कामयाबी की बुलंदियों तक पहुंचा दिया। अब राजीव गुलाटी ने अपनी इस विरासत को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया है।

Back to top button