एंटरप्रेन्योरशिपस्टार्ट-अप न्यूज़

देश के बाद अब विदेश में शुरू हुआ चायवाला का ट्रेंड, मेलबर्न ड्रॉपआउट स्टूडेंट ने शुरू किया ड्रॉपआउट चायवाला नाम से स्टार्टअप

कहते हैं भारत देश में यदि सबसे ज्यादा कोई पी जाने वाली चीज है तो वह है चाय है। जब हम किसी से कहीं मिलने जाते हैं या फिर हमारे घर या ऑफिस में कभी कोई मेहमान या फिर कोई खास व्यक्ति आता है तो हम उसका स्वागत सत्कार चाय पीला कर करते हैं। देश में लगभग हर दूसरा व्यक्ति चाय का मुरीद होता है। अब देश का एक ऐसा ही चाय मुरीद विदेश में विदेशी लोगों को चाय का मुरीद बना रहा है और अपने हाथों से चाय पिला रहा है। इस शख्स का नाम है, संजीत कोंडा। जो आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में अपने हाथ से बनी चाय आस्ट्रेलियाई लोगों को पिला रहे और वहां पर ड्रॉपआउट चायवाला नाम से स्टार्टअप चला रहे हैं।

पिता ने पहुंचाया विदेश

संजीव कोडा का जन्म आंध्र प्रदेश में हुआ। उन्होंने बेंगलुरु में 12वीं तक की पढ़ाई की। इसके बाद आगे की पढ़ाई करने के लिए उन्हें उनके पिता ने विदेश भेज दिया।उन्होंने मेलबर्न के ला ट्रोब यूनिवर्सिटी में बीबीए में प्रवेश भी लिया। लेकिन कोर्स खत्म होने के बाद वह दो साल बाद वह कॉलेज से ड्रॉपआउट हो गए।

अब दूसरों को भी दे रहे रोजगार

इसके बाद वह निराश हो गए। लेकिन उन्होंने जल्द ही अपनी निराशा को दूर किया और अपने हाथ से बनाकर चाय बेचना शुरू किया। उन्होंने मेलबर्न के लोगों को काफी की वजह चाय पिलाना शुरू किया और कुछ ही दिनों में उन्होंने कई लोगों को चाय की आदत लगाकर अपना खुद ड्रॉपआउट चायवाला स्टार्टअप शुरू किया। अब उनका स्टार्टअप का टर्नओवर 5 करोड़ से भी अधिक हो गया है। उन्होंने मेलबर्न में 3 से अधिक आउटलेट्स खोल दिए और वें कई लोगों को रोजगार भी प्रदान कर रहे हैं।

Arpit Kumar Jain

Arpit Kumar Jain is a Journalist Having Experience of more than 5+ Years | Covering Positive News & Stories | Positive Action & Positive Words Changes the Feelings
Back to top button