गुड न्यूज़

Diwali Incentive : दीवाली के पहले दतिया कलेक्टर ने मजदूरों को दी बड़ी सौगात, टैक्स में मिली बड़ी छूट

दीवाली का त्यौहार खुशियों, उत्साह और उमंगों का त्यौहार होता है। इस त्यौहार के दिन के सभी घरों में खुशियां और उमंग होती है। यह खुशियां सभी लोगों को तब और बढ़ जाती है, जब उन्हें दीवाली के मौके पर कुछ खास सौगात मिलती है। कुछ ऐसा ही हुआ है मध्यप्रदेश के दतिया के जिले के मजदूरों के साथ जिन्हें उनके कलेक्टर ने दीवाली पर एक खास सौगात दी है।

कलेक्टर ने मजदूरों को दी टैक्स में छूट
दरअसल मध्यप्रदेश के दतिया जिले के कलेक्टर ने संजय कुमार ने अपने जिले के दीये और अन्य मिट्टी के समान बनाने वालों मजदूरों को दीवाली पर टैक्स में छूट दे दी है। उन्होंने यह पहल इसलिए की है ताकि जिले में ज्यादा से लोग मिट्टी का समान बेचे और ज्यादा से ज्यादा लोग इसे खरीदे ताकि जिले के विकास में सभी लोगों को मदद मिले।

सब कर रहे पहल की तारीफ
दतिया कलेक्टर संजय कुमार की इस पहल की तारीफ सभी लोग कर रहे हैं। उनकी इस पहल ने मजदूरों को दीवाली के पहले एक बहुत बड़ी सौगात दे दी है। इससे दीवाली पर मिलने वाली खुशियां दुगुनी हो गई है।

पहल से देसी समानों को मिलेगा बढ़ावा
आपको बता दें कि बाजार में चाइना के दीपक और दूसरे सामान आ जाने से भारत के परंपरागत रूप से चलने वाले मिट्टी के दीयों की मांग बहुत कम हो गई है। कभी भारत में दिवाली का बाजार मिट्टी के दीयों से भरा रहता था लेकिन धीरे-धीरे बाजार में चाइना के दीपक और दूसरे सामान आ गये। जिससे भारत के परंपरागत रूप से चलने वाले मिट्टी के दीये बेचने वालों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया। जिसके बाद बहुत कम लोगों ने मिट्टी के दीपक की दुकान लगाना शुरू की थी। लेकिन कलेक्टर की इस पहल के बाद मजदूरों को मदद मिलेगी साथ ही जिले में देसी समानों को बेचने में भी बढ़ावा मिलेगा।

Back to top button