न्यू ईयर पर घूमने के लिए सर्वश्रेष्ठ हिल स्टेशन

Credit :- blog.indianluxurytrains.com

1.मनाली वर्ष के अंत के दौरान, यह बर्फबारी और विभिन्न शीतकालीन खेल गतिविधियों के कारण पसंदीदा स्थलों में से एक बन जाता है।कई होटल और रिसॉर्ट हैं जो अपने आगंतुकों के लिए न्यू ईयर बैश आयोजित करती है। स्नो वैली रिज़ॉर्ट और रिवर क्रीसेंट रिज़ॉर्ट जैसी जगहें इस तरह के आयोजनों के लिए जानी जाती हैं।अगर आप मनाली जाए तो मनाली में साइकेडेलिक ट्रान्स संगीत का आनंद जरूर लें।

Credit :- indiatravelpage.com

2.शिमला प्रकृति की गोद से नए साल के उत्सव का आनंद लेने के लिए देश भर से पर्यटक इस स्थान पर आते हैं। हिल स्टेशन कई आकर्षण प्रदान करता है और परिवार और दोस्तों के साथ नए साल की पूर्व संध्या का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।विभिन्न होटल और रिसॉर्ट 31 दिसंबर के लिए समारोह और कार्यक्रम आयोजित करते हैं और यह एक नॉन-स्टॉप पर्व कार्यक्रम है जो सुबह के समय में होता है।

Credit :- countryholidaysinnsuites

3.दार्जलिंग पश्चिम बंगाल में स्थित दार्जिलिंग नए साल की शाम बिताने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। एक बार फिर, यह उन जगहों में से एक है जो प्रकृति की सुंदरता से घिरा हुआ है। समारोह क्रिसमस की शुरुआत के साथ शुरू होते हैं और नए साल की पूर्व संध्या के उत्सव के लिए भी एक उत्साही फैशन में जारी रहते हैं। सिनक्लेयर्स और शांग्रीला रीजेंसी जैसे कई होटल और रिसॉर्ट हैं जो नए साल की पार्टियों का आयोजन करते है।

Credit :- holidaylife.in

4.ऊटी नीलगिरी की पहाड़ियों में स्थित ऊटी सबसे प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक है। यह नए साल की पूर्व संध्या का जश्न मनाने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक है, अच्छे भोजन का आनंद लेते हुए, आस-पास के शानदार नज़ारों और दोस्तों और परिवार के साथ। झीलें, बगीचे और पार्क छुट्टियों के मौसम में जबरदस्त स्वाद जोड़ते हैं।

Credit :- yatra.com

5. गंगोटक सिक्किम में गंगटोक शहर पूर्वी हिमालय श्रृंखला में शिवालिक पहाड़ियों के ऊपर 1,437 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।यहां कई पब और डिस्कोथेक हैं जो आगंतुकों की जरूरतों को पूरा करते हैं, और आप नए साल में साइकेडेलिक ट्रान्स संगीत पर नृत्य कर सकते हैं।

Credit :- esikkimtourism.in

6. कोडाईकनाल कोडाइकनाल तमिलनाडु के पश्चिमी घाट में पलानी पहाड़ियों में स्थित एक सुंदर और मनोरम हिल स्टेशन है। इस शहर को इसकी प्राकृतिक सुंदरता और लोकप्रियता के कारण 'पहाड़ी स्टेशनों की राजकुमारी' के रूप में भी नामित किया गया है।

Credit :- goingindiaa.com

7. मसूरी उत्तराखंड में मसूरी एक अद्भुत शीतकालीन गंतव्य है। मसूरी की चीड़ की घाटियों और खूबसूरत पहाड़ियों ने कई पर्यटकों को लुभाया है, जो इसके आस-पास के वातावरण से मोहित हो गए। मसूरी में सुविधाजनक स्थानों से बर्फ से ढके हिमालय को देखना प्राणपोषक होगा।

Credit :- The Times Of India

8.कुर्ग न्यू में सर्दियों की यात्रा के लिए कुर्ग दक्षिण भारत का एक अद्भुत हिल स्टेशन है। कर्नाटक के कॉफी डेस्टिनेशन के रूप में प्रसिद्ध, कूर्ग अनमोल सुंदरता का भी घर है। इसमें राजसी झीलें, झरने, नज़ारे हैं।

Credit :- eastcoastdaily.in