गोवा में घूमने की बेहतरीन जगहें:

Credit :- Lonely Planet

1. वागतोर बीच यह चपोरा नदी के दूसरी तरफ बर्देज़ तालुका के सुदूर उत्तरी बाहरी इलाके में स्थित है, जो मोरजिम, पेरनेम में उत्पन्न होती है।वागातोर समुद्र तट से अरब सागर का शानदार दृश्य दिखाई देता है और यह गोवा के सबसे लोकप्रिय समुद्र तटों में से एक है।

Credit :- visittnt.com

2. अरंबोल गोवा के अन्य समुद्र तटों के विपरीत, अरामबोल बीच अपने क्रिस्टल साफ पानी और शांत वातावरण के लिए प्रसिद्ध है। यहां हर किसी के लिए कुछ न कुछ है, चाहे वह समुद्र तट पर एक योग सत्र हो, एक ड्रम सर्कल और शाम के समय एक सप्ताहांत समुद्र तटीय बाजार, एक पहाड़ी की चोटी पर एक रहस्यमय बाबा, एक चट्टान पैराग्लाइड से गिरना, या बस किटची बाजार के चारों ओर घूमना गली।

Credit :- in.pinterest.com

3.दूधसागर जलप्रताप दूधसागर जलप्रपात, गोवा-कर्नाटक सीमा पर, आपकी सुंदरता की प्यास बुझाने के लिए गोवा के सबसे सुंदर दृश्यों में से एक है। मंडोवी नदी पर, चार-स्तरीय जलप्रपात संरचना भारत में सबसे ऊंची है।नीचे घाटी में गिरने वाले पानी के शानदार दृश्य के साथ यह एक अद्भुत जगह है। यहां के प्राकृतिक वातावरण को देखकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे।

Credit :- thrillophilia.com

4.गोवा के चर्चनमें से अधिकांश चर्च सदियों पुराने हैं और गोवा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साक्षी हैं। आगंतुकों को चर्चों की असामान्य वास्तुशिल्प विशेषताओं से निश्चित रूप से रोमांचित होना चाहिए।  इन प्रसिद्ध चर्चों में से अधिकांश गोवा के उत्तरी भाग में पाए जा सकते हैं

Credit :- freeimages

5.बागा बीच बागा बीच अपनी चकाचौंध भरी नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है। क्लब टिटो, कैफे मम्बो, केपटाउन कैफे, कॉकटेल और ड्रीम्स, और कैवाला टिटो लेन के साथ कई पब, लाउंज और क्लब हैं, जो बागा बीच की नाइटलाइफ़ को गोवा में सबसे महान बनाने में मदद करते हैं।

Credit :- TripSavvy

6. अगुआडा किला फोर्ट अगुआडा एक और पुर्तगाली विरासत है जो अरब सागर के सामने समुद्र तट पर मजबूती से खड़ा है। 79 तोपों और अन्य रक्षात्मक हथियारों को रखने की क्षमता के साथ, फोर्ट अगुआड़ा पुर्तगालियों की सबसे मूल्यवान संपत्तियों में से एक था।

Credit :- freeimages

7.टीटो स्ट्रीट टिटो स्ट्रीट गोवा के सबसे अच्छे नाइट क्लबों में से एक है। अगर आप नहीं जानते तो गोवा भारत का पसंदीदा पार्टी डेस्टिनेशन है। टिटो स्ट्रीट, जिस स्ट्रीट पर यह स्थित है, उसके नाम पर एक लोकप्रिय नाइट क्लब है जो अपने आदर्श स्थान और अद्भुत सेवा के लिए बड़ी भीड़ खींचता है।

Credit :- thrillophilia.com

8.अंजुना बीच अंजुना बीच गोवा में मनोरंजन का एक हॉटस्पॉट है जो कई तरह की गतिविधियां प्रदान करता है। अंजुना समुद्र तट के दक्षिणी और उत्तरी छोर सुनहरी तटरेखा के साथ फैले हुए हैं, और उत्तरी छोर पर बंजी जंपिंग, ऊबड़-खाबड़ केले की सवारी, और बहुत कुछ जैसी पानी की गतिविधियाँ हैं।

Credit :- Flickr