भारत में तैरने के लिए बेस्ट बीचेज़

Credit :- blogspot.com

1.कैवेलोसिम बीच कैवेलोसिम दक्षिण गोवा के सबसे खूबसूरत समुद्र तटों में से एक है। यह भीड़भाड़ वाला समुद्र तट नहीं है और गोवा के सबसे साफ समुद्र तटों में से एक है। यहां का पानी शांत और उथला है, तैरने के लिए एकदम सही है।

Credit :- blogpost.com

2.पालोलेम बीच पालोलेम बीच का पानी आपको गोवा में दिखने वाले सबसे नीले समुद्र तटों में से एक है। कोई आश्चर्य नहीं, पालोलेम भारत के कुछ स्थानों में से एक है जहाँ आप स्कूबा डाइविंग कर सकते हैं। तो तैर ​​कर वहां जाएं जहां कोरल सबसे अधिक जीवंत हैं।

Credit :- reddit

3.कोलवा बीच, यह बीच भी गोवा में है।कोलवा समुद्र तट का उथला और शांत पानी यही कारण है कि अगर आपके दिमाग में तैराकी है तो आपको इस समुद्र तट पर विचार करना चाहिए। 20 किमी लंबा समुद्र तट प्राचीन है और गोवा राज्य में सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

Credit :- Pinterest

4.मुजप्पिलंगड बीच भारत के सबसे अनोखे समुद्र तटों में से एक के अलावा और कुछ नहीं। यह कन्नूर में स्थित है।भारत में एकमात्र ड्राइव-इन बीच, मुज़प्पिलंगड बीच 3.8 किमी लंबा है, जहाँ आप ड्राइव कर सकते हैं और यहाँ का पानी साफ, शांत, उथला और तैराकी के लिए एकदम सही है।

Credit :- mycameralog.com

5. कुडले बीच कुडले बीच गोकर्ण मेन बीच के बहुत करीब स्थित है। यह एक स्वच्छ समुद्र तट होने के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ का पानी कोमल है और आप तैरने जा सकते हैं, अगर आप सोच रहे थे। लेकिन ध्यान रखें कि लहरें कभी-कभी बड़ी भी हो जाती हैं। इसलिए तैरें और मौज करें, लेकिन सतर्क भी रहें।

Credit :- Fodor's

6.स्माल हेल आप स्मॉल हेल बीच पर तैर सकते हैं, ट्रेक कर सकते हैं और कैम्पिंग भी कर सकते हैं। समुद्र तट की छुट्टी के लिए यह शानदार विकल्प है। स्मॉल हेल बीच गोकर्ण के सबसे साफ समुद्र तटों में से एक है।

Credit :- Fodor's

7.राधानगर बीच, यह बीच अंडमान में स्थित है। हमारे पास हैवलॉक द्वीप पर राधानगर बीच है, जो आसानी से भारत में सबसे लोकप्रिय समुद्र तटों में से एक है।यह समुद्र तट एक स्वप्निल स्थान है। सफेद रेत के समुद्र तट, नीला पानी और हल्की लहरें। यहां तैरना मजेदार है।

Credit :- Culture Trip

8.कारवार बीच, कर्नाटक के इस बीच में पानी उथला है और तैरने के लिए एकदम सही है। लेकिन उच्च ज्वार के दौरान इससे बचना सबसे अच्छा है। यहां का पानी साफ है इसलिए स्विमिंग के साथ-साथ आप कुछ स्नॉर्केलिंग भी कर सकते हैं। कारवार बीच की एक सबसे अच्छी विशेषता यह है कि समुद्र तल पर अचानक कोई गहराई नहीं होती है।

Credit :- Fodor's