गुड न्यूज़स्टार्ट-अप न्यूज़
Trending

भारतपे के फाउंडर अशनीर ग्रोवर ने शुरू किया नया स्टार्टअप, ट्वीट कर दी जानकारी

टीवी के रियलिटी शो से चर्चा में आए भारतपे के फाउंडर अशनीर ग्रोवर जल्द ही अपना नया स्टार्टअप शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने अपने नए स्टार्टअप की जानकारी सभी के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए सभी के साथ शेयर की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा “आज मैं 40 वर्ष का हो गया हूं। कई लोग कहेंगे मैंनें सबकुछ अनुभव कर लिया है और पूरा जीवन जी लिया है। जेनरेशन के लिए वैल्यू क्रिएट कर दिया है। लेकिन दूसरे सेक्टर में उतरने का अब समय आ गया है। अब थर्ड यूनिकॉर्न का समय आ गया है।”

भारत पे के रहे को-फाउंडर

वही आपको बता दें कि भारत पे के फाउंडर अशनीर ग्रोवर रियलिटी शो द शार्क टैंक में अपने एटीट्यूड के कारण चर्चा में आए थे। वें भारतपे के को-फाउंडर के साथ मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर रह चुके हैं। लेकिन वित्तीय अनियमितिताओं के आरोप के बाद उन्हें ये कंपनी छोड़नी पड़ी। इसके बाद अशनीर ने नई कंपनी शुरू की है। इसके बाद अशनीर ने 14 जून को कंपनी को लेकर उन्होंने ट्वीट कर हिंट दी थी।

कंपनी का ऑथराईज्ड कैपिटल 20 लाख रुपये

यह नई कंपनी अशनीर ने अपनी पत्नी माधुरी ग्रोवर के साथ शुरू की। वही मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अशनीर ग्रोवर और माधुरी ग्रोवर ने 6 जुलाई, 2022 को ये कंपनी बनाई है और इस कंपनी का ऑथराईज्ड कैपिटल 20 लाख रुपये है जबकि पेडअप कैपिटल 10 लाख रुपये है। यह नई कंपनी पूरे भारत में कंप्यूटर और उससे संबंधित एक्टिविटीज में सर्विस प्रोवाइडर के रूप में काम करेगी।

इसीलिए रखा कंपनी का नाम थर्ड यूनिकॉर्न

वही अशनीर ग्रोवर भारतपे से पहले किराना समानों की डिलीवरी करने वाली कंपनी ग्रोफर्स (अब ब्लिंकिट) से जुड़े थे। यह भी एक यूनिकॉर्न कंपनी है। अशनीर अगस्त 2017 तक ग्रोफर्स के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर्स थे। इस तरह वह दो यूनिकॉर्न को बनाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं और इसी का ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपनी नई कंपनी का नाम ‘थर्ड यूनिकॉर्न’ यानी तीसरा यूनिकॉर्न रखा है।

Back to top button