स्टार्ट-अप न्यूज़

इंदौर में प्रदेश के स्टार्टअप्स के सशक्तिकरण के लिए साइन हुए 10 एमओयू, अब और तेजी से बढ़ सकेंगे प्रदेश में स्टार्टअप

मध्यप्रदेश पूरे देश में तेजी स्टार्टअप का हब बनता जा रहा है। प्रदेश में काफी सारे स्टार्टअप रोजाना शुरू हो रहे हैं और वें तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इन स्टार्टअप्स को प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन द्वारा हर मदद भी मुहैया कराई जा रही है। इसी संबंध में मंगलवार को प्रदेश की अर्थिक राजधानी इंदौर में एमएसएमई एवं स्टार्टअप्स के सशक्तिकरण हेतु आयोजित कार्यक्रम में एमएसएमई और विभिन्न कंपनियों के साथ एमओयू हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री ओ.पी. सखलेचा, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर सहित कई राजनेता रहे।

प्रदेश में हुए लगभग 2500 स्टार्टअप

इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिन प्रतिष्ठित 10 संस्थाओं से एमओयू हुआ है, उनका मैं हृदय से आभारी हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूर्ण करने के लिए हमने आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप बनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भारत की इकोनॉमी 2026 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की बनाने के लिए संकल्पित हैं। मध्यप्रदेश 550 बिलियन डॉलर की इकोनॉमी से सहयोग करके इस लक्ष्य की प्राप्ति में अपना योगदान देगा। स्टार्टअप को हम विशेषरूप से प्रोत्साहित करना चाहते हैं। इंदौर में लगभग 1400 स्टार्टअप और पूरे मध्यप्रदेश में 2500 हैं। इंदौर तो इंदौर छोटे कस्बों के हमारे बच्चे स्टार्टअप प्रारंभ कर रहे हैं, मुझे अपने बच्चों पर गर्व है।

इंदौर में करीब 1400 स्टार्टअप

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा की, मध्यप्रदेश सभी सेक्टर में विकास कर रहा है। आज यहां स्टार्टअप्स के लिए हम बैठे हैं, कल बैंगलोर में रेडीमेड गारमेंट, आईटी व दूसरे उद्योगों के लिए चर्चा करेंगे। ऑटो मोबाइल सेक्टर के लिए पुणे में हमने चर्चा की। हम सभी दिशाओं में काम कर रहा है। लेकिन स्टार्टअप्स को हम विशेष रूप से बढ़ावा देना चाहते हैं। इंदौर में करीब 1400 स्टार्टअप्स हैं। हमारे कस्बों के बच्चे धूम मचा रहे हैं। चमत्कार कर रहे हैं। इसी के साथ सीएम ने कहा की, दुनिया में असंभव कुछ नहीं है, इसलिए आज जो एमओयू हुए हैं, वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। मैं उन सभी दसों संस्थाओं का हृदय से आभारी हूं।

Back to top button